Affiliate Marketing Se Kaise Kamaye $50 Per Day

Affiliate Marketing के बारे में तो आप जानते ही होंगे। आज इंटरनेट पर हजारों लोग एफिलिएट मार्केटिंग करके लाखों रुपया पर मंथ earn कर रहे हैं, बल्कि उससे भी ज्यादा की अर्निंग हो रही है। Affiliate Marketing se kaise kamaye (How to earn money with Affiliate marketing) मैं आपको इस बारे में इस पोस्ट में फुल डिटेल से बताऊंगा।


Affiliate Marketing Se Kaise Kamaye $50 Per Day


ऐसे भी प्रोडक्ट है जिनकी एक सेल आने पर कई सौ डॉलर की अर्निंग हो जाती है। आज इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा एफिलिएट मार्केटिंग क्या है? कैसे करते हैं? यह एक बिगनर ट्यूटोरियल है, मतलब इस पोस्ट को पढ़कर वो लोग भी एफिलिएट मार्केटिंग कर सकते हैं जिन्होंने आज से पहले कभी एफिलिएट मार्केटिंग नहीं की।

Affiliate Marketing Kya Hai (What Is Affiliate Marketing) 

एफिलिएट मार्केटिंग एक ऑनलाइन मार्केटिंग सिस्टम होता है इसके द्वारा किसी कंपनी के प्रोडक्ट या सर्विस को प्रमोट किया जाता है। और जब उस कंपनी का प्रोडक्ट या सर्विस sale हो जाती है तो उस पर कंपनी अपने एफिलिएट या एसोसिएट को कुछ कमीशन प्रदान करती है। इसे ही एफिलिएट मार्केटिंग कहा जाता है।

प्रत्येक एफिलिएट मार्केटर को को कंपनी की तरफ से एक यूनिक लिंक प्रोवाइड किया जाता है जिससे उनके प्रमोशन को ट्रैक रखा जा सकता है।

Affiliate Marketing Se Kaise Kamaye 

वैसे तो एफिलिएट मार्केटिंग पर पूरी एक बुक लिखी जा सकती है। लेकिन इस पोस्ट में मैं आपको सिर्फ इंपॉर्टेंट बातों के बारे में बताऊंगा। जिन्हें पढ़कर आप एफिलिएट मार्केटिंग के बारे में काफी कुछ सीख पाएंगे और आप जान पाएंगे कि एफिलिएट मार्केटिंग कैसे कार्य करता है, और इससे $50 या इससे अधिक per day कैसे कमाए जा सकता है।

Affiliate Account Banaye

एफिलिएट मार्केटिंग शुरू करने के लिए सबसे पहले आपको किसी कंपनी का एफिलिएट प्रोग्राम ज्वाइन करना होता है। यह बिल्कुल फ्री होता है, अगर किसी कंपनी में ये paid है तो आप उस कंपनी का एफिलिएट प्रोग्राम बिल्कुल ज्वाइन ना करें।

मैं यहां पर आपको कई ऐसे प्लेटफॉर्म्स के नाम बता रहा हूं। जहां पर साइन अप करके आप बिल्कुल फ्री में एफिलिएट प्रोग्राम ज्वाइन कर सकते हैं।



Amazon 


Niche Choose Kare

किसी भी प्लेटफार्म पर साइन अप करने के बाद एक niche shoose करें। उस niche से संबंधित प्रोडक्ट्स चुनें और उन्हें प्रमोट करना स्टार्ट करें।

Affiliate Link Prapt Kare

किसी भी प्लेटफार्म पर साइन अप करने के बाद वहां से एक स्पेशल लिंक प्राप्त होता है। जो यूनिक होता है। जब भी कोई कस्टमर इस लिंक के द्वारा ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंचकर कुछ खरीदारी करता है, तो आपको उसका कमीशन मिल जाता है।

Products Ko Promot Kare

कंपनी द्वारा प्रदत्त यूनिक लिंक के थ्रू आप कंपनी के प्रोडक्ट्स को प्रमोट करें। इन प्रॉडक्ट्स को आप अपने फ्रेंड्स के साथ शेयर कर सकते हैं या फैमिली मेंबर के साथ शेयर कर सकते हैं इसके अलावा आप अपना खुद का ब्लॉग बनाकर भी प्रमोट कर सकते हैं या फिर सोशल मीडिया के थ्रू प्रमोट कर सकते हैं।

इसके अलावा प्रमोट करने का एक और भी तरीका है। मगर उस तरीके से प्रमोट करने पर आपको पैसा खर्च करना पड़ेगा। वह तरीका है एडवर्टाइज के थ्रू प्रमोट करना। इसमें पैसे की जरूरत होती है। यदि आपका बजट है तो आप कर सकते हैं। लेकिन याद रहे बिना ट्रेनिंग के या कंप्लीट जानकारी के ना करें, अगर आप ऐसा करते हैं तो आपका पैसा डूब सकता है।

Why Affiliate Marketing Is An Easy Way to Make Money 

एफिलिएट मार्केटिंग अधिक पैसा कमाने का एक आसान रास्ता है जिसे use करके आप कुछ ही दिनों में बहुत ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। 

कोई प्रोडक्ट क्रिएशन नहीं 

एफिलिएट मार्केटिंग करने के लिए आपको किसी प्रोडक्ट को क्रिएट करने की आवश्यकता नहीं होती है। आपको तो सिर्फ बेचना होता है। यानी प्रमोट करें और अगर आपके प्रमोशन से कोई प्रोडक्ट बिकता है या सेल होता है तो आपको उसका कमिशन पहुंच जाएगा।

Flexible Work

एफिलिएट मार्केटिंग आप जब चाहे कर सकते हैं अगर आपको सुबह को टाइम है तो आप सुबह कर सकते हैं। शाम को टाइम है तो आप शाम कर सकते हैं। इसमें बहुत फ्लैक्सिबल वर्क होता है और इसका कोई शेड्यूल फिक्स नहीं होता है। आप अपने हिसाब से जब भी आपको टाइम मिले वर्क कर सकते हैं।

 किसी special skills की आवश्यकता नहीं

Affiliate Marketing se पैसा कमाने के लिए किसी स्पेशल स्किल की आवश्यकता नहीं होती है। कोई टेक्नोलॉजी या किसी एक्सपर्ट के जरूरत नहीं होती है। कोई भी इसे स्टार्ट कर सकता है और जैसे-जैसे आगे बढ़ते हैं सीखने जाते हैं और करते जाते हैं।

Passive income earn kare

पैसिव इनकम अर्न करने का मतलब होता है कि कोई सेल आपने एक बार कर दी इसके बाद उसे पर automatic इनकम होती रहती है। आप ऐसे प्रोडक्ट्स का चुनाव करें जिन पर पैसिव इनकम के चांस है। इससे आपको सोते में भी इनकम होती रहेगी।

FAQs (Frequently Asked Questions)

Q1- Kya Affiliate Marketing Se $50 Per Day Kama Sakte Hai?

Yes, बिल्कुल कमा सकते हैं बल्कि 50 डॉलर per day से भी ज्यादा कमा सकते हैं, और कहीं ज्यादा कमा सकते हैं लेकिन ऐसे भी है जो $1 या $2 ही रोजाना कमा पाते हैं और कुछ ऐसे भी हैं जो $1 भी नहीं कमा पाते हैं।

Q2- क्या एफिलिएट मार्केटिंग के लिए वेबसाइट बनाना जरूरी है?

नहीं, कोई जरूरी नहीं है। आप बिना वेबसाइट या ब्लॉग के भी
Affiliate Marketing शुरू कर सकते हैं। प्रोडक्ट्स को प्रमोट करने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन लॉन्ग टर्म सक्सेस के लिए मैं Recommend करूंगा कि आप एक ब्लॉग अवश्बय बनाएं। 

Q3- मैं एक Right Affiliate Product कैसे Choose करूं? 

राइट एफिलिएट प्रोडक्ट को choose करने में भले ही आपका समय लगा जाए मगर एक सही प्रोडक्ट ही choose करना है। क्योंकि यही आपके लिए लाभकारी हो सकता है और आपके कस्टमर को लाभ पहुंचा सकता है।

आप ऐसा प्रोडक्ट चनने की कोशिश करें जिसमें आपकी रुचि हो और अपने niche का भी ध्यान रखें। ऐसा प्रोडक्ट होना चाहिए जिसके बारे में आपको पूर्ण जानकारी हो और उसके बारे में आप आसानी से लिख सकते हो या उसे आप आसानी से प्रमोट कर सकते हों।

इसके अलावा प्रोडक्ट की गुणवत्ता का भी ध्यान रखें। ऐसा प्रोडक्ट होना चाहिए जो कस्टमर की प्रॉब्लम को सॉल्व करता हो या उनके लिए लाभकारी हो सकता हो।


Q4- क्या Affiliate Program ज्वाइन करने के लिए कुछ पे करना पड़ता है?

अधिकतर प्रोग्राम्स ज्वाइन करने की कोई फीस नहीं है। आप बिल्कुल फ्री ऑफ कॉस्ट ज्वाइन कर सकते हैं। लेकिन कुछ प्रोग्राम ऐसी भी है जहां पर पेमेंट रिक्वायर्ड होता है मैं रिकमेंड करूंगा कि आप ऐसे प्रोग्राम से दूर ही रहे तो बेहतर है।

Q5- क्या एफिलिएट मार्केटिंग एक Scam है?

नहीं, यह ऑनलाइन मनी अर्न करने का एक लेजिटीमेट रास्ता है। मगर किसी भी एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करने से पहले उसके बारे में सही से जानकारी प्राप्त करें। और सावधान रहें। 

Affiliate marketing se kaise kamaye $50 per day 

इस पोस्ट के कंक्लुजन में मैं आपसे कहना चाहूंगा कि एफिलिएट मार्केटिंग एक बहुत ही लेजिटीमेट way है ऑनलाइन इनकम करने का। जिसके द्वारा आप प्रोडक्ट्स को शेयर करके या कोई सर्विस देकर ऑनलाइन अर्निंग कर सकते है। अब आप समझ गए होंगे How to earn $50 a day with affiliate marketing.

Related Posts 








No comments:

Post a Comment

Please अपने नाम से ही comment करें browser में अपनी ID से sign in करें इसके बाद comment करें ।